पीलीभीत: तेंदुए ने फैलाई दहशत, स्कूल में छुट्टी, घर भेजे गए बच्चे

पीलीभीत में आए दिन आबादी वाले इलाकों में तेंदुआ और बाघ की चहलकदमी देखी जा रही है। शनिवार को एक तेंदुआ शहर से नजदीक पहुंच गया। शहर से करीब तीन किलोमीटर दूर गांव सैदपुर में रेलवे लाइन किनारे बैठे तेंदुए को देखकर ग्रामीणों ने हो हल्ला शुरू कर दिया। इस पर जब तेंदुए ने दौड़ लगाई तो ग्रामीणों ने लाठी डंडा लेकर उसे दौड़ा लिया। इसका सोशल मीडिया पर वीडियो भी वायरल हो रहा है। 

वीडियो में कुछ लोग लाठी-डंडे लेकर तेंदुए को दौड़ते दिख रहे हैं। जानकारी मिलने पर सामाजिक वानिकी डिप्टी रेंजर शेर सिंह टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने जांच पड़ताल की। उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। सुरक्षा के लिहाज से पास में संचालित बेसिक शिक्षा के जूनियर हाई स्कूल कुंवरपुर में अवकाश कर दिया गया। सुरक्षा घेरे में बच्चों को उक्त स्थान से बाहर निकाल कर घर भेजा गया। इलाके में निगरानी बढ़ा दी गई है। ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

स्कूल बस के सामने आया बाघ 
शहर से सटे गांव में जहां तेंदुए ने दहशत फैलाई, वहीं कलीनगर क्षेत्र में बाघ को देखकर स्कूली बच्चे सहम गए। दरअसल, शनिवार को माधोटांडा स्थित विद्या निकेतन पब्लिक स्कूल की मिनी बस तराई क्षेत्र से बच्चों को लेकर लौट रही थी। शारदा डैम और बाइफरकेशन जंगल मार्ग पर अचानक एक बाघ नहर की ओर से मार्ग पर आ गया। 

बीच सड़क पर बाघ को देखकर बस में सवार बच्चे सहम गए। करीब पांच मिनट तक बाघ वाहन के करीब ही चहलकदमी करता रहा। बस में सवार विद्यार्थी हरमनदीप कौर, खुशप्रीत कौर, करनजोत सिंह, गुरजोत सिंह व सिमरन मंडल ने बताया कि बाघ को पहली बार इतना करीब से देखा, जिससे वे सभी डर गए थे। काफी देर तक बाघ घूमता रहा। इसके बाद जंगल की ओर निकल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here