भाजपा के बाद अब कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग, शाह और योगी के प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार अब जोर पकड़ने लगा है। राज्य में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। इन सब के बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान को लेकर भाजपा चुनाव आयोग पहुंची थी। अब कांग्रेस भी चुनाव आयोग पहुंच चुकी है। कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ शिकायत की है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमने भाजपा के शीर्ष नेतृत्व विशेष तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और योगी आदित्यनाथ की आपत्तिजनक और भ्रामक टिप्पणियों के खिलाफ शिकायत की है। कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों के खिलाफ बयानों के लिए अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, कांग्रेस नेता पवन कुमार बंसल, मुकुल वासनिक सहित कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के अधिकारियों से मुलाकात की है। सिंघवी ने कहा कि हमने चुनाव आयोग के समक्ष दो तीन विषय उठाए हैं। सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा भाजपा के बड़े नेताओं के बयान हैं। हमने गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों नेताओं ने तीन-चार ऐसे बयान दिए हैं जो उकसाने वाले, सांप्रदायिक, आपसी वैमनस्य और नफरत फैलाते हैं। सिंघवी ने कहा कि भाजपा के नेताओं की तरफ से कांग्रेस के खिलाफ निराधार आरोप लगाए गए हैं तथा अल्पसंख्यकों के विरूद्ध आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह किया। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी ‘जहरीली सांप’ टिप्पणी को लेकर आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव से भी उन्हें बाहर करने की बात कही है। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में भाजपा का एक दल निर्वाचन आयोग से मुलाकात करने पहुंचा था। मुलाकात के बाद केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि खड़गे की जहरीला सांप संबंधी टिप्पणी जुबान फिसलने का नतीजा नहीं, कांग्रेस के नफरती अभियान का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा लोकतंत्र की मर्यादा को तोड़ने काम किया है, देश में नकारात्मक राजनीति करने का काम किया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here