मुजफ्फरनगर में 4 दिनी मजलिस का सिलसिला समापन

मुजफ्फरनगर के दरगाह बाबुल हवाइज बघरा में मौलाना यासूब अब्बास ने फरमाया कि कामयाबी के लिए हजरत अली की शिक्षा को जिंदगी में उतारो। उन्होंने हजरत अली की लिखी किताब नहजुल बालागाह का जिक्र करते हुए अल्लाह के निर्देशों पर अमल की बात कही। दरगाह ए आलिया पर चल रही सालाना मजलिस के अंतिम दिन पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान को भी सम्मानित किया गया।

मुजफ्फरनगर की दरगाह ए आलिया बाबुल हवाईज में रविवार को 4 दिनी मजलिस का सिलसिला समाप्त हो गया। आखिरी दिन दरगाह पर लाखों जायरीन (श्रद्धालु) जियारत के लिए पहुचे। दरगाह ए आलिया से ज़ीशान अली ने बताया कि रविवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालयन और ब्लाक प्रमुख गौरव पवार मुख्य अतिथि रहे। उनके साथ सेकड़ो कार्यकर्ता पहुचे। उनका स्वागत दरगाह कमेटी ने किया और सम्मानित किया।

केंद्रीय मंत्री डॉ संजीव बालियान ने कहा कि सभी धर्म जाति और समुदाय के लोगों को मिलकर आगे बढ़ना है। उन्होंने कहा कि जब सभी वर्ग के लोग एक साथ आगे बढ़ेंगे तो देश का विकास चौगुना गति से होगा। शिया पर्सनल ला बोर्ड के प्रवक्ता मौलाना यासूब अब्बास ने इमाम अली की लिखी हुई किताब नहजुल बलागाह पर रौशनी डाली। कहा कि नहजुल बलागाह में लिखी हुए कलामत को अपनी जिंदिगी में उतारने की ज़रूरत है। इसके अतिरिक्त मौलाना फसी हैदर, मोलाना अज़ादार हुसैन, मोलाना नाज़िम खराबादी, मौलाना जावेद रज़ा, साबिर इमरानी, मौलाना गजनफर अब्बास तुसी ने मजिलसो में मोहम्मद व आले मुहम्मद कि जिंदिगी पर रौशनी डाली।ॉ

हर साल चार दिन का वार्षिक मजलिसो का आयोजन

अंजुमन आर्फी बघरा ने नोहखवानी और सीना ज़नी की। जीशान अली ने बताया कि दरगाह में हर साल चार दिन का वार्षिक मजलिसों का आयोजन किया जाता है। अंजुमने आरफी व दरगाह के मेंबर ज़ाहिर हसन इमरान हुसैन, जावेद रज़ा, जामिन अब्बास,अकबर अब्बास, अज़हर अब्बास, मोहमद इमरान,शान मोहम्मद,ने दुआ कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here