राजेश कश्यप का टिकट कटा: शाहजहांपुर सीट से सपा ने बदला प्रत्याशी

एक बड़े सियासी उलटफेर में सपा ने अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित शाहजहांपुर लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी अंतिम समय में बदल दिया। शुक्रवार को नामांकन पत्रों की जांच के बाद ज्योत्सना गौंड को सपा का अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया गया। 22 अप्रैल को सपा प्रत्याशी के तौर पर नामांकन कराने वाले राजेश कश्यप का पर्चा खारिज कर दिया गया है।

16 मार्च को लोकसभा चुनाव की घोषणा की गई थी। 19 मार्च को सपा ने गाजियाबाद के रहने वाले राजेश कश्यप को प्रत्याशी घोषित किया था। इसके बाद से राजेश कश्यप अपने चुनाव प्रचार में लगे हुए थे। सूत्रों के मुताबिक उनको टिकट मिलने से सपा का एक धड़ा असंतुष्ट था। दूसरे धड़े के नेताओं ने उनके खिलाफ राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र भेजकर प्रत्याशी बदलने की मांग की था।

इसके अलावा राजेश कश्यप के जाति प्रमाणपत्र को लेकर भी सवाल खड़े किए जा रहे थे। पार्टी के अंदरखाने तमाम विरोध के बीच 22 अप्रैल को सपा की स्थानीय कार्यकारिणी के साथ राजेश कश्यप ने अपना नामांकन कराया था। तब दावा किया जा रहा था कि राजेश कश्यप को पार्टी का सिंबल मिल चुका है।विज्ञापन

24 अप्रैल को हरदोई की रहने वालीं और सपा के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल कश्यप की भांजी ज्योत्सना गौंड ने पार्टी नेताओं के साथ पहुंचकर अपना नामांकन कराया। तब पार्टी के जिलाध्यक्ष ने कहा था कि कुछ स्थानों पर प्रत्याशी के नामांकन रद्द होने की वजह से एहतियातन दूसरा नामांकन कराया गया है।

शुक्रवार को उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय पांडेय ने बताया कि 25 अप्रैल को सपा की ओर से पत्र प्राप्त हुआ था जिसमें ज्योत्सना गौंड को अधिकृत प्रत्याशी बताया गया है। शुक्रवार को नामांकन पत्र की जांच के बाद ज्योत्सना गोंड को सपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। राजेश कश्यप का नामांकन रद्द कर दिया गया है। उनके पास दस प्रस्तावक नहीं थे इसलिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भी उनका नामांकन स्वीकार नहीं किया गया है।सपा जिलाध्यक्ष तनवीर खां ने बताया कि अब ज्योत्सना गौंड ही सपा की प्रत्याशी हैं। राष्ट्रीय नेतृत्व की इच्छानुसार उन्हें पार्टी पूरी ताकत से चुनाव लड़ाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here