साउथ से साफ, नॉर्थ से हाफ होने जा रही भाजपा- रायपुर में बोले सचिन पायलट

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रेल को खत्म हो गई। राजस्थान में भी लोकतंत्र के उत्सव का पहला चरण शुक्रवार को सम्पन्न हो गया है। इस बार मतदाताओं में जोश कम दिखाई दिया। इसका असर मतदान प्रतिशत पर साफ दिखाई दिया। रायपुर में कांग्रेस नेता सचिन पायलट पहले चरण की वोटिंग को लेकर काफी उत्साहित नजर आए। पायलट की खुशी झुपाए नहीं झुप रही थी। भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए सचिन पायलट ने कहा, कांग्रेस के सब उम्मीदवार जीतेंगे। पहले चरण में कांग्रेस को बहुमत मिलेगा। भाजपा का ‘साउथ में साफ और नॉर्थ में हाफ’ होने जा रहा है। राजस्थान में भाजपा से ज्यादा सीटें कांग्रेस जीतेगी।

श्री गंगानगर में सबसे अधिक मतदान

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को पहले चरण का मतदान हुआ। प्रदेश में पहले चरण में मतदान 57.87 फीसद रहा, जबकि पिछले चुनाव में 63.71 फीसद मतदान हुआ। यानी 5.84 फीसद की कमी आई। करौली-धौलपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान 50 प्रतिशत से नीचे चला गया वहीं श्री गंगानगर में सबसे अधिक 65 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ।

मतदान के बीच सियासी पारा बढ़ता-घटता रहा

राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर मतदान के बीच मौसम और सियासी पारा ऊपर-नीचे होता रहा। मौसम के तेवर तीखे हुए तो ज्यादातर मतदान केंद्रों पर दोपहर में सन्नाटा देखा गया। शाम तक भीड़ कम ही रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here