हरियाणा: जेजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी

लोकसभा चुनाव के लिए जेजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जेजेपी ने बचे पांच प्रत्याशियों को चुनावी मैदान में उतारा दिया है। अंबाला लोकसभा से किरण पूनिया जेजेपी प्रत्याशी होंगी। कुरुक्षेत्र से पाला राम सैनी चुनाव लड़ेंगे। करनाल से देवेंद्र कादियान को जेजेपी ने उम्मीदवार बनाया है। सोनीपत लोकसभा से भूपेंद्र मलिक चुनाव लड़ेंगे। रोहतक से जेजेपी युवा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र सांगवान जेजेपी प्रत्याशी होंगे।

वहीं करनाल विधानसभा उपचुनाव के लिए भी जेजेपी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। करनाल से राजेंद्र मदान उर्फ रामा मदान चुनाव लड़ेंगे। 

Haryana: JJP releases second list of candidates for Lok Sabha elections

करनाल लोकसभा सीट पर पूर्व सीएम मनोहर के सामने जजपा ने देवेंद्र कादियान को बनाया प्रत्याशी
जननायक जनता पार्टी ने हरियाणा में पांच और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतार दिए हैं। पार्टी ने देवेंद्र कादियान को पूर्व सीएम मनोहर लाल और कांग्रेस के दिव्यांशु बुद्धिराजा के सामने उम्मीदवार बनाया है। देवेंद्र कादियान की उम्र 45 वर्ष है और उनका पेशा खेती और बिजनेस है। उन्होंने बीए, एलएलबी की पढ़ाई की है। 

जजपा से उनको टिकट मिलने का आधार माना जा रहा है कि वह पूर्व उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नजदीकी रिश्तेदार, जजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी व पिता स्व. सतबीर सिंह कादियान इफ्को के चेयरमैन और हरियाणा के विधानसभा के स्पीकर रह चुके हैं। 

ये है मजबूत पक्ष 
पूर्व स्पीकर सतबीर सिंह कादियान ने नौल्था विधानसभा से विधायक रहे हैं। अब यह पानीपत ग्रामीण विधानसभा बना दिया। देवेंद्र ने 2019 में जजपा के टिकट पर पानीपत ग्रामीण से चुनाव लड़ा था। इसमें 47500 वोट प्राप्त कर दूसरे नंबर पर रहे थे। गठबंधन सरकार में समालखा विधानसभा में लगातार साढ़े चार साल सक्रिय रहे। इसके अलावा पानीपत ग्रामीण विधानसभा में भी सक्रियता बनाए रखी। 

यह है पार्टी का दावा
कांग्रेस ने भाजपा के सामने बहुत कमजोर उम्मीदवार मैदान में उतारा है। जजपा को जनता के हितों की भावनाओं को समझते ही पार्टी ने उनको चुनाव मैदान में उतारा है। वे तीन मई को नामांकन दाखिल करेंगे। इस बार जनता को साथ लेकर विकास के दरवाजे खोलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here