‘2024 के चुनाव में होगा खेला’, बीजेपी पर ममता बनर्जी का निशाना, कांग्रेस को भी दी नसीहत

2024 लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी को फिर से तृणमूल के मंच से चुनौती दी है। साथ ही उन्होंने हालिया विधानसभा में निराश हुई कांग्रेस को भी खास संदेश दिया। ममता बुधवार को उत्तर बंगाल के लिए उड़ान भर रही हैं। उनके सात दिवसीय दौरे में पारिवारिक शादियाँ भी शामिल हैं। इसलिए वे इस दिन शहीद मीनार स्थित तृणमूल के समरसता मंच पर सशरीर उपस्थित नहीं हो सकीं। मंत्री अरूप विश्वास ने उन्हें बुलाया और वर्चुअली मंच पर उपस्थित हुईं। फोन के जरिए तृणमूल सुप्रीमो ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि 2024 में खेला होगा।

सम्मेलन में उपस्थित अल्पसंख्यकों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गेरुआ खेमा बंटवारे की राजनीति करने की कोशिश कर रहा है। वे धर्म के नाम पर लोगों के बीच मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस मानसिकता को जीतने नहीं देना चाहिए। इसलिए हमें एकजुट होकर इनके खिलाफ लड़ना होगा। वे विभिन्न तरीकों से इस एकता को तोड़ने की कोशिश करेंगे। उत्पात फैलेगा। वह झूठे आरोप लगाकर तरह-तरह के हमले करेगा। लेकिन उनकी बात मत सुनो। हमें भाजपा को रोकने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर लड़ना होगा।

तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र को वंचित करने से लेकर केंद्रीय एजेंसियों को अपने उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल करने जैसे विभिन्न मुद्दों पर भाजपा पर हमला बोला है। ममता बनर्जी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सत्ता गंवाने वाली कांग्रेस को भी ममता ने परोक्ष संदेश दिया। उन्होंने कहा, अगर हम एकजुट होकर लड़ेंगे तो बंगाल भारत पर राज करेगा। दूसरे शब्दों में, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि तृणमूल एक बार फिर इंडिया गठबंधन की प्रेरक शक्ति है। राजनीतिक हलकों के एक वर्ग का मानना ​​है कि भारत गठबंधन की अगली बैठक से पहले यह काफी महत्वपूर्ण है।

सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बागडोगरा से सड़क मार्ग से कार्सियांग जाएंगी। वह वहां एक निजी कार्यक्रम में शामिल होंगी। इसके बाद वह 8 दिसंबर को वहां एक सरकारी सेवा समारोह में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री नौ दिसंबर को कार्सियांग से अलीपुरद्वार के लिए रवाना होंगी। ममता कार्शियांग से सड़क मार्ग से बागडोगरा लौटेंगी। बागडोगरा से विशेष विमान से हासीमारा एयरफोर्स स्टेशन जायेंगे। वहां से वह सड़क मार्ग से अलीपुरद्वार पहुंचेंगे। अगले दिन यानी 10 दिसंबर को मुख्यमंत्री अलीपुरद्वार स्टेडियम में सरकारी सेवा वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here