मध्यप्रदेश में होगी संविदा पर 4500 स्टाफ नर्स की भर्ती

मध्यप्रदेश में संविदा पर 4500 स्टाफ नर्स और ANM की सितंबर के पहले सप्ताह में नियुक्ति होगी। इससे स्वास्थ्य संस्थाओं में स्टाफ नर्स के खाली पद भरने के साथ ही शहरी क्षेत्र में 10 हजार की आबादी पर एक ANM तैनात होंगी। अभी 25 हजार की आबादी पर एक ANM है। साथ ही वैक्सीनेशन, गर्भवती महिलाओं की जांच समेत स्वास्थ्य सुविधाएं नागरिकों को आसानी से मिल सकेगी।

मध्यप्रदेश नेशनल हेल्थ मिशन ने संविदा पर 2500 स्टाफ नर्स और 2000 ANM के पद निकाले थे। इन पदों को भरने के लिए जुलाई 2021 में परीक्षा आयोजित की गई थी। अब चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियुक्ति पत्र जारी किए जाने है। इसकी प्रक्रिया सितंबर के प्रथम सप्ताह में शुरू करने की तैयारी है। इसमें स्टाफ नर्स को अस्पतालों में SNCU, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, संजीवनी क्लीनिक के खाली पदों पर नियुक्ति दी जाएगी। वहीं, ANM को शहरी क्षेत्र में तैनात किया जाएगा। इससे शहर में 10 हजार की आबादी पर एक ANM तैनात होगी। अभी 25 हजार की आबादी पर एक ANM तैनात है।

नेशनल हेल्थ मिशन MP के संचालक डॉक्टर पंकज शुक्ला ने बताया कि स्टाफ नर्स और ANM को सितंबर के प्रथम सप्ताह में नियुक्ति पत्र जारी करना शुरू कर देंगे। इनकी नियुक्ति के बाद टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जांच समेत कई स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी आएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here