कैथल एसपी को गृह मंत्री विज का फोन, बोले- सिविल लाइन थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर करो

कैथल में धोखाधड़ी के एक मामले में नामजद आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने पर गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा एक्शन लिया है। उन्होंने कैथल सिविल लाइन थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर करने का निर्देश दिया है। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार को अंबाला में अपने आवास पर प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। इस दौरान कैथल से पहुंचे फरियादी ने गृह मंत्री को बताया कि उसकी गाड़ी की फर्जी आरसी बनाकर आरोपियों ने उसे बेच दिया। इस मामले में धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला कैथल सिविल लाइन थाने में बीते वर्ष दर्ज कराया गया था।

फरियादी का आरोप था कि इस मामले में पुलिस ने अब तक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है जबकि फर्जी आरसी बनाने वाले व गाड़ी खरीदने वाले दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस मामले में गृह मंत्री ने कैथल एसपी को तुरंत प्रभाव से सिविल लाइन थाने के एसएचओ को लाइन हाजिर करने और बाकी आरोपियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया।

एसपी से विज बोले- महिलाओं को रोने नहीं देंगे

रेवाड़ी से आई विवाहिता ने गृह मंत्री को शिकायत दी कि उसका पति सेना में मेजर है और बिना तलाक उसने दूसरी शादी रचा ली है। उसने पुलिस को पति के खिलाफ दुराचार की शिकायत दी। पुलिस ने जांच के बाद पति पर दुराचार का मामला दर्ज किया लेकिन आज तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया। गृह मंत्री ने तुरंत रेवाड़ी के एसपी को फोन मिलाया और नामजद मेजर को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। गृह मंत्री ने एसपी से कहा कि वह महिलाओं को रोने नहीं देंगे और इस मामले में तुरंत आरोपी को गिरफ्तार करो।

इन शिकायतों को भी सुना

गृह मंत्री ने अन्य शिकायतों पर भी संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया। बोड़ा खेड़ा गांव से आए व्यक्ति ने टांगरी नदी में अवैध खनन की शिकायत दी। इस पर गृह मंत्री ने इन्फोर्समेंट ब्यूरो को कार्रवाई का निर्देश दिया। कुरुक्षेत्र से आई महिला ने बहन के लापता होने की शिकायत दी। शहजादपुर के परिवार ने मारपीट का झूठा मामला दर्ज होने की शिकायत दी। सभी शिकायतों को सुनने के बाद गृह मंत्री ने अधिकारियों को कार्रवाई का निर्देश दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here