घबराए हुए लगते हैं मोदी, कुछ दिनों में स्टेज पर आंसू ना निकल आएं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी इन दिनों अपने भाषणों के दौरान “बहुत घबराए हुए” दिखाई देते हैं और मंच पर रो भी सकते हैं। कर्नाटक के बीजापुर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “नरेंद्र मोदी इन दिनों अपने भाषणों के दौरान काफी घबराए हुए रहते हैं। हो सकता है कि कुछ दिनों में वह मंच पर आंसू बहाएं।” कांग्रेस सांसद ने पीएम मोदी पर गरीबी, बेरोजगारी और मूल्य वृद्धि जैसे मुख्य मुद्दों की अनदेखी करते हुए विभिन्न माध्यमों से “जनता का ध्यान भटकाने” का भी आरोप लगाया।

राहुल ने कहा कि मोदी आपका ध्यान भटकाने की कोशिश करते हैं। कभी वह चीन और पाकिस्तान के बारे में बात करते हैं, तो कभी वह आपसे थाली पिटवाएंगे और आपसे अपने मोबाइल फोन की टॉर्च लाइट जलाने को कहेंगे। राहुल गांधी की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस के कई नेता लोकसभा चुनाव के पहले चरण के बाद पीएम मोदी द्वारा अपनी ‘400 पार’ सीटों की पिच पर ध्यान केंद्रित करने का दावा कर रहे हैं। 

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि इंडिया गठबंधन सरकार प्रत्येक स्नातक को प्रशिक्षुता कार्यक्रम का अधिकार प्रदान करने वाली पहली सरकार होगी… स्नातकों और डिप्लोमा धारकों को सरकार से 1 वर्ष के लिए रोजगार मांगने का अधिकार होगा। हम ग्रेजुएट्स को अप्रेंटिसशिप गारंटी दे रहे हैं… पीएम नरेंद्र मोदी ने कभी किसानों का कर्ज माफ नहीं किया. हम किसानों का कर्ज माफ करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं, हमारे ‘बब्बर शेरों’..आप कांग्रेस की विचारधारा और गरीबों के लिए लड़ते हैं, आपको दिल से धन्यवाद और ढेर सारा प्यार। 

राहुल ने कहा कि कांग्रेस ने कर्नाटक में जो गारंटियां दी थीं, उन्हें पूरा कर दिखाया है, जिससे यहां के लोगों को बहुत फायदा मिल रहा है। नरेंद्र मोदी कुछ लोगों को अरबपति बनाते हैं, कांग्रेस सरकार करोड़ों लोगों को लखपति बनाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी जी ने पिछले 10 साल में सिर्फ गरीबों से पैसा छीना है। उन्होंने देश के 22 लोगों को उतना धन दे दिया, जितना देश के 70 करोड़ लोगों के पास है। हिंदुस्तान में 1% ऐसे लोग हैं, जो 40% धन कंट्रोल करते हैं।  इसलिए कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी और महंगाई मिटाकर आपको भागीदारी देगी। जितना पैसा नरेंद्र मोदी जी ने अरबपतियों को दिया है, उतना पैसा हम हिंदुस्तान के गरीबों को देंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here