मध्य प्रदेश के किसान के बेटे से ओलंपिक में पदक की आस, 2 अगस्त को होगा मुकाबला

 ओलिंपिक में रविवार को पीवी संधू के पदक जीतने के बाद पूरे देश में खुशी का माहौल है। पुरुष हॉकी में भारतीय टीम ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचकर 41 साल बाद पदक का सूखा समाप्‍त करने की आस जगा दी है। इस मुकाबले में भी मध्‍य प्रदेश अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्‍त कर चुके इटारसी के विवेक सागर प्रसाद और नीलाकांत शर्मा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

अब सोमवार को मध्‍य प्रदेश के लाड़़ले ऐश्‍वर्य प्रताप सिंह के प्रदर्शन पर रहेगी। ऐश्‍वर्य प्रताप 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन इवेंट में शिरकत कर रहे है। ऐश्‍वर्य का मुकाबला सुबह 8;00 बजे से प्रारंभ हो जाएगा। इसका फाइनल सोमवार को ही दोपहर 1.20 बजे से खेला जाएगा।

इसके अलावा भारतीय महिला हॉकी टीम का र्क्‍वाटर फाइनल मुकाबला भी सोमवार हो होगा। भारतीय टीम मजबूत आस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। यह मुकाबला भी सुबह 8:30 बजे शुरू होगा। भारतीय टीम में मध्‍य प्रदेश अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्‍त करने वाली तीन खिलाड़ी शामिल है।

भारतीय खिलाडि़यों ने बेहतर खेल दिखाया

1984 ओलिंपिक में भारतीय हॉकी टीम के सदस्‍य रहे ओलिंपियन सैययद जलालउददीन रिजवी ने कहा कि र्क्‍वाटर फाइनल में हमारी टीम ने जोरदार प्रदर्शन किया हैा नीलाकांत अधिक प्रभावी दिखे, विवेक ने भी भारतीय टीम की जीत में योगदान दिया है। उन्‍होंने कहा कि ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ भारतीय टीम को जितने भी मौके मिले उसे सही तरीके से भुनाया है। उन्‍होंने बताया कि सेमीफाइनल में बेल्जियम से भारतीय टीम को तगड़ी चुनौती मिलेगी, लेकिन अभी अपनी टीम जोरदार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here