मुलायम सिंह यादव की पुण्यतिथि: सैफई में दिन भर चला तैयारियों का दौर

समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं पूर्व रक्षा मंत्री नेताजी मुलायम सिंह यादव की प्रथम पुण्यतिथि पर मंगलवार को उनकी समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि सभा होगी। इसी को लेकर सोमवार को दिनभर तैयारियों का सिलसिला चलता रहा। पिछले साल दस अक्तूबर को नेताजी मुलायम सिंह यादव का देहांत गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में हो गया था। उनका अंतिम संस्कार सैफई में 11 अक्तूबर को किया गया था। मंगलवार को उनकी प्रथम पुण्यतिथि पर सैफई महोत्सव ग्राउंड में बने समाधि स्थल पर भव्य श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होगा।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव के आवास पर प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव, पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव, मैनपुरी की सांसद डिंपल यादव, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, पूर्व सांसद तेजप्रताप यादव, पूर्व सांसद अक्षय यादव, जिपं अध्यक्ष अभिषेक यादव, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष अंकुर यादव सहित पूरा परिवार मौजूद रहेगा।

प्रदेश भर से आने वाले पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता के लिए वाटरप्रूफ पंडाल तैयार किया गया है। कुर्सियां और सोफा भी लगाए गए हैं। नेताओं के संबोधन के लिए मंच भी तैयार किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सचिव विजय शाक्य ने बताया कि सुबह 10 बजे से श्रद्धांजलि कार्यक्रम शुरू होकर दोपहर दो बजे तक चलेगा। उन्होंने बताया कि सपा मुखिया पारिवारिक सदस्यों के साथ सुबह 8:30 बजे से सैफई स्थित आवास पर शांति यज्ञ पाठ में भाग लेंगे।

कार्यक्रम स्थल की व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के मकसद से सपा नेता लगातार जायजा लेते रहे। सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने दोपहर में समाधि स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी। पूर्व मुख्यमंत्री के निजी सचिव विजय शाक्य, सपा के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव,संतोष शाक्य पूरे दिन तैयारियां पूरी कराने में लगे रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here