योगी सरकार का फैसला : केंद्र की तरह UP में भी होगी सभी भर्ती परीक्षाओं के लिए अब एक एजेंसी

लखनऊ: अगर आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो ये आपके लिए बेहद अच्छी खबर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार की भांति भर्ती परीक्षाओं के लिए एक केंद्रीकृत एजेंसी का गठन करने का फैसला किया है। यह एजेंसी सभी श्रेणी की नौकरियों के लिए समय-समय पर परीक्षाएं करवाएगी। इस फैसले से तमाम विभागों पर परीक्षा कराने के बोझ कम किया जा सकेगा।

भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए गठित की जाएगी एजेंसी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अफसरों के साथ एक बैठक में कहा कि भारत सरकार की भांति राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के विभागों एवं उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित एवं समयबद्ध ढंग से सम्पन्न कराने के लिए भारत सरकार की तर्ज पर राज्य में भी सभी भर्ती परीक्षाओं के संचालन के लिए एक एजेंसी का गठन किया जाए।

यही एजेंसी भविष्य में सभी तरह की भर्ती परीक्षाओं और रिजल्ट जारी करने के लिए जिम्मेदार होगी। मुख्यमंत्री योगी ने निर्देश दिया कि प्रदेश सरकार के सभी विभागों और उपक्रमों में भर्ती परीक्षाओं को नियमित और समयबद्ध ढंग से सम्पन्न किया जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here