लुधियाना में 14.5 लाख की लूट का आरोपी आशु मास्टरमाइंड साथियों संग गिरफ्तार, होशियारपुर में वारदात की साजिश रच रहा था गैंग

लुधियाना, चंडीगढ़। लुधियाना में एक गेम्बलिंग डेन में हुई 14.50 लाख की लूट के मामले को सुलझाते हुए पंजाब पुलिस ने लूट के मास्टरमाइंड लुधियाना के रहने वाले नीरज शर्मा उर्फ आशु को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके चार साथियों को भी गिरफ्तार किया है, जिनमें मंडी गोबिंदगढ़ की एक महिला भी शामिल है। नीरज शर्मा पर पिछले 10 साल में डकैती, चोरी और हत्या के प्रयास जैसे कई मामले दर्ज हैं।

.32 बोर की पिस्तौल और 15 जिंदा कारतूस बरामद

 डीजीपी दिनकर गुप्ता द्वारा जारी किए गए एक प्रेस बयान में कहा गया है कि नीरज शर्मा का गैंग मंडी गोबिंदगढ़ और होशियारपुर में लूटपाट की योजना बना रहा था। यह लोग होशियारपुर के एक सुनार की दुकान से चार किलो सोना चुराने की फिराक में थे। पुलिस ने इनके पास से .32 बोर की पिस्तौल और 15 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। इसके अलावा आरोपितों से एक आई20 कार भी जब्त की गई है। यह गैंग फतेहगढ़ साहिब के एसएसपी अमनीत कौंडल ने टीम के साथ गिरफ्तार किया है।

भगोड़ा मनदीप, 2017 और 2020 में छीन चुका है 2 कारें
मनदीप निवासी जालंधर भगाेड़ा अपराधी है। ओसीसीयू पटियाला ने अक्तूबर 2017 में उसे पकड़ा था। उस पर कत्ल और कार छीनने समेत 13 केस दर्ज हैं। वह 2019 में जमानत पर रिहा हो गया था। जनवरी 2020 से फरार था। मार्च 2020 में वह माहिलपुर जिला होशियारपुर में एक मुठभेड़ वाली जगह से भाग गया था। उस दाैरान उसके साथी वरिंदर शूटर को पंजाब पुलिस ने न्यूट्रीलाइज कर दिया था। उसने 2017 में सुल्तानपुर लोधी से एक इनोवा और फरवरी 2020 में होशियारपुर से एक क्रेटा कार छीन ली थी।

दीपक को वारदात के बाद मिले थे हिस्से के 1 लाख रु.
आरोपी दीपक निवासी लुधियाना की कपड़े की दुकान है। आराेपी ने लुधियाना में वारदात में शामिल होने की बात को कबूल कर लिया है। कुल 14.5 लाख में से उसे 1 लाख रुपए मिले थे। उसने पुनीत उर्फ मनी बैंस को दो 0.32 बोर पिस्तोल देने का भी खुलासा किया है। उसकी कार अलग-अलग जुर्मों में इस्तेमाल की जा रही थी। उसके पास से यह कार भी बरामद की गई है। जॉइंट कार्रवाई एसएसपी फतेहगढ़ साहिब अमनीत कौंडल के नेतृत्व में एसपी काउंटर इंटेलिजेंस लुधियाना रुपिंदर कौर भट्टी की टीम के साथ की गई।

पूजा और गुरिंदर निवासी जालंधर एनडीपीएस केस में दोषी
गुरिंदर सिंह उर्फ गिंदी निवासी लसूढ़ी थाना शाहकोट जालंधर और नवदीप कौर उर्फ पूजा जिला जालंधर को एक एनडीपीएस केस में दोषी करार दिया हुआ है। श्री मुक्तसर साहिब जिले में एक एनडीपीएस केस में गिंदा को 10 साल की सख्त कैद की सजा सुनाई हुई है। वह छीनी गई एक आई-20 कार में 1 किलो अफीम लेकर जा रहा था और बनूड़ नाके पर रोका गया जहां से वह अपनी कार छोड़कर मौके से फरार हो गया था।

दोपहर 2.30 बजे ब्रांच में घुसे 4 हथियारबंद लुटेरे, 2 मिनट में लूटे 5.70 लाख, फरार

शहर से करीब 3 किलोमीटर दूर गांव भागोवाल में 4 हथियारबंद लुटेरों ने महज 2 मिनट में पंजाब एंड सिंध बैंक की शाखा से कैशियर को पिस्तौल दिखा 5 लाख 70 हजार रुपए लूट लिए और फरार हो गए। वारदात के समय बैंक में 6 मुलाजिम और 4 अन्य लोग मौजूद थे। पूरी लूट सीसीटीवी में कैद हो गई है।

शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 31 मिनट पर 4 लुटेरे दो बाइकों पर आए और बैंक में घुस गए। अंदर आते ही उन्हाेंने पिस्तौल दिखाकर बैंक स्टाफ को नकदी उनके हवाले करने की धमकी दी। इस पर बैंक मुलाजिमों ने नकदी उन्हें सौंप दी, जिसके बाद लुटेरे 2 बजकर 33 मिनट पर बैंक से फरार हो गए।

बैंक मैनेजर प्रीतम ने बताया कि बैंक में उस समय 5 लाख 70 हजार रुपए थे, जो लुटेरे ले गए। वारदात के बाद एसएसपी नवजोत माहल मौके पर पहुंचे और मुलाजिमों से जानकारी ली। पुलिस सीसीटीवी की फुटेज खंगाल रही है। बैंक में आए लुटेरों ने कपड़े के साथ अपने मुंह बाध रखे थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here