शामली: एडीएम अरविंद कुमार सिंह ने स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि (स्वनिधि) योजना की प्रगति धीमी होने पर संबंधित अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई

हिमांशु गौतम,शामली

अपर जिलाधिकारी अरविन्द कुमार सिंह की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मरनिर्भर निधि (स्वनिधि) योजना के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की गई। अपर जिलाधिकारी ने सम्वन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि योजना को गंभीरता एवं पूर्ण गुणवत्ता के साथ संचालित करते हुए जिले के पथ विक्रेताओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अपने दायित्व का निर्वहन करना सुनिश्चित करें। उन्होने उक्त योजना की प्रगति धीमी होने पर सम्वन्धित अधिकारियों की फटकार लगाई। उन्होंने समस्त संबंधित अधिकारी को लक्ष्य के सापेक्ष रजिस्ट्रेशन कराएं वह रजिस्ट्रेशन के सापेक्ष एप्लीकेशन भी उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि योजना को पूरे मनोयोग से संचालित करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष कार्य प्रगति पर लाए, उन्होने बताया कि लॉकडाउन में ठेले, खोमचे व फेरी वाले व्यवसायी आर्थिक दिशा और दशा सुधारने के लिए पीएम स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार का लोन रियायती दरो पर सरकार उपलब्ध करा रही है। उन्होने बताया जिले के 10 नगर निकायो से पात्र पंजीकृत 2997 पथ विक्रेताओं की सूची शासन को प्रेषित की जा चुकी है।
पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि यना की समीक्षा के दौरान पाया गया जिले की विभिन्न नगर पालिका/ नगर पंचायत क्षेत्रो प्रस्तावित लक्ष्य 10158 के सापेक्ष मात्र 214 ऑनलाइन आवेदन बैंक को भेजे गये है। प्रगति कम होने पर कांधला, कैराना, ऐलम एवं बनत के अधिशासी अधिकारियो को कारण वताओ नोटिस जारी किया गया।

बैठक में परियोजना अधिकारी डूडा प्रदीप कान्त, लीड बैंक मैनेजर एवं समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत/नगर पालिका उपस्थित रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here