गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में 40,000 किलो ड्रग्स नष्ट की गई

केंद्र सरकार लगातार नशा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में आज पूर्वोत्तर राज्यों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा जब्त करीब 40,000 किलोग्राम ड्रग्स को नष्ट कर दिया गया। देश में ड्रग्स तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के साथ शाह पूर्वोत्तर भारत में नशीली दवाओं के चलन के खात्मे के तरीकों पर चर्चा करने के लिए असम में ‘नशीली दवाओं की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा’ पर एक क्षेत्रीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बता दें कि असम, त्रिपुरा, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, मणिपुर, नागालैंड में ड्रग्स को नष्ट किया गया है।

पूर्वोत्तर के राज्यों में ड्रग्स को किया गया नष्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ट्वीट किया कि गुवाहाटी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 11,000 किलोग्राम जब्त की गई ड्रग्स को जला दिया, जबकि असम पुलिस ने लगभग 8,000 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ को नष्ट किया। सबसे ज्यादा 12,000 किलोग्राम मादक पदार्थ त्रिपुरा में नष्ट किया गया, जबकि 4,000 किलोग्राम नशीले पदार्थ अरुणाचल प्रदेश में जलाए गए। वहीं, मेघालय में 1600 किलोग्राम, मणिपुर में 1,900 किलोग्राम, मिजोरम में 1,900 किलोग्राम और 1,500 किलोग्राम एवं नागालैंड में 398 किलोग्राम ड्रग्स जलाए गए।

मुख्यमंत्रियों और पुलिस महानिदेशकों के साथ बैठक

जानकारी के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्री पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों, मुख्य सचिवों और पुलिस महानिदेशकों के साथ नारकोटिक्स कंट्रोल पर बैठक करेंगे। बता दें कि अमित शाह इस समय शुक्रवार शाम से असम के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इससे पहले बताया गया था कि NCB गुवाहाटी में लगभग 11,000 किलोग्राम मादक पदार्थों को नष्ट करेगी। इसके अलावा, लगभग 13,675 किलोग्राम जब्त नशीले पदार्थ (हेरोइन, गांजा, कोडीन कफ सिरप, नारकोटिक पिल्स) को नष्ट किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here