संकट में उद्धव सरकार, राज्यपाल ने 30 जून को बुलाया विशेष सत्र

महाराष्ट्र की सियासत में मचे घमासान अब नए मोड़ पर पहुंच गया है। शिवसेना के नेता एवं मंत्री एकनाथ शिंदे की बगावत से महाराष्ट्र में उत्पन्न राजनीतिक स्थिति में एक सप्ताह तक इंतजार करने के बाद बीजेपी मंगलवार को हरकत में आयी और पार्टी नेता देवेंद्र फडणवीस ने बीती रात में राजभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।इस मुलाकात के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा सचिव को 30 जून को राज्य विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए पत्र लिखा है। विशेष सत्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को विश्वास मत साबित करना होगा। बहुमत साबित करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव को गुरुवार शाम 5 बजे का समय दिया गया है। साथ ही राज्यपाल ने सत्र की वीडियो रिकॉर्डिंग की भी बात कही है।

कल मुंबई पहुंच रहे हैं एकनाथ शिंदे

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे गुरुवार को मुंबई पहुंच रहे हैं। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने फ्लोर टेस्ट के लिए बुलाया है। साथ ही राज्यपाल ने विशेष सत्र बुलाने के लिए पत्र भेजा है। गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर पहुंचे  एकनाथ शिंदे ने कहा कि हम लोग कल मुंबई जाएंगे और फ्लोर टेस्ट में हिस्सा लेंगे।

फ्लोर टेस्ट में शामिल नहीं होंगे NCP के 4 MLA

NCP के चार विधायक ऐसे हैं जो कल फ्लोर टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पायेंगे। इसमें अजित पवार, छगन भुजबल कोविड संक्रमित हैं। वहीं नवाब मलिक और अनिल देशमुख जेल में बंद हैं। 

दिल्ली में मुलाकात के बाद राज्यपाल के पास पहुंचे फडणवीस 

दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने वाले फडणवीस मंगलवार रात करीब 10 बजे राजभवन पहुंचे और राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात की। आपको बता दें कि राज्यपाल से  देवेंद्र फडणवीस की मुलाकात की टाइमिंग काफी मायने रखती है। क्योंकि दिल्ली में अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात के दौरान महाराष्ट्र की स्थिति पर मंथन हुआ है। उस मीटिंग के बाद फडणवीस सीधे महाराष्ट्र में राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मिलने पहुंचे और फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here