विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले रोहित शर्मा के अंगूठे में लगी चोट

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए चिंता बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। मंगलवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के बाद अभ्यास सत्र के लिए गए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं। बल्लेबाजी करते समय उनके बाएं अंगूठे में चोट लगी है। इसके बाद वह अभ्यास भी नहीं कर पाए और वापस लौट गए। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

भारत का आज वैकल्पिक अभ्यास सत्र था

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों टीमें लगातार 3 दिन से जमकर अभ्यास कर रही है। भारत के लिए आज वैकल्पिक अभ्यास सत्र था। ऐसे में ज्यादा खिलाड़ी आराम कर रहे थे। रोहित प्रेस कॉन्फेंस करने के बाद पिच को देखने गए और फिर अभ्यास करने गए। चोट लगने के बाद तुरंत टीम फिजियो और कोच राहुल द्रविड़ रोहित के पास पहुंचे। फिजियो ने ही उन्हें आगे अभ्यास करने से मना कर दिया। उन्होंने उनके अंगूठे पर टेप भी लगाया।

ओवल में लगा चुके हैं शतक 

रोहित टीम के सलामी बल्लेबाज हैं और भारतीय फैंस चाहेंगे कि शुभमन गिल के साथ वह मैच में पारी की शुरुआत करें। उन्होंने इस मैदान पर शतक भी लगाया है। ऐसे में उनका खेलना बहुत जरूरी है। उन्होंने इस मैदान पर 2 पारियों में 69 की औसत से 138 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 128 रन रहा है। उन्होंने 283 गेंदों का सामना किया है। रोहित ने 48.76 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

इस टीम के साथ 1-2 ICC टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं रोहित 

चोटिल होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रोहित ने कहा था, “टेस्ट क्रिकेट सबसे बेहतरीन और चुनौतीपूर्ण प्रारूप है और इसे जीतना ही हमारे लिए सबकुछ होगा। मैं इस भारतीय टीम को आगे ले जाना चाहता हूं और 1-2 ICC खिताब जीतना चाहता हूं।” उन्होंने आगे कहा, “पिच और परिस्थितियां बदलती रहती हैं। सभी खिलाड़ी तैयार हैं। हम कल देखेंगे और तय करेंगे कि कौन खेलेगा।” भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन का खुलासा टॉस के दौरान ही करेगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसा रहा है रोहित का प्रदर्शन?

रोहित का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने 11 टेस्ट की 20 पारियों में 34.21 की औसत से 650 रन बनाए हैं। इस बीच वह सिर्फ 1 शतक और 3 अर्धशतक लगा पाए हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम रोहित के लिए दूसरी सबसे खराब औसत वाली टीम है। भारतीय कप्तान ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के विरुद्ध 3 टेस्ट में 11 की औसत से 33 रन बनाए हैं। रोहित से फाइनल मुकाबले में बड़ी पारी की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here