यात्री को फोन पर बम के बारे में बात करते सुन महिला ने की शिकायत, फ्लाइट में जमकर हुआ ड्रामा

दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से एक अजीबोगरीब घटना के बाद एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि उसके साथ यात्रा कर रही एक अन्य यात्री ने व्यक्ति को फोन पर ‘बम’ कहते सुना। यात्री ने तत्काल मामले की शिकायत विमान के क्रू से की। इसके बाद फ्लाइट में जमकर ड्रामा हुआ। मौके पर पहुंचे सीआईएसएफ के जवानों ने यात्री को विमान से उतार लिया। इस वजह से विमान ने करीब दो घंटे की देरी से उड़ान भरी।

दुबई जा रहा था यात्री
मामले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री विस्तारा एयरलाइंस की उड़ान संख्या यूके-941 (दिल्ली से मुंबई)  से सफर कर रहा था। इसके जरिए वह मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट के माध्यम से दुबई जाने वाला था। विमान को शाम 4.55 बजे प्रस्थान करना था। 

क्या है मामला?
जानकारी के मुताबिक, व्यक्ति के साथ यात्रा कर रही महिला ने उसे फोन पर यह कहते सुना कि सीआईएसएफ ने उसके बैग से नारियल निकाल लिया, क्योंकि उन्हें उसमें बम होने का डर था। उसने यह भी कहा कि इसके अलावा सीआईएसएफ ने बैग में गुटखा ले जाने की इजाजत दे दी।

फोन पर क्या कहते सुना गया?
अधिकारी ने बताया कि नौकरी के लिए दुबई जा रहा यात्री फोन पर अपनी मां से बात कर रहा था। बातचीत को उसके बगल में बैठी एक महिला सह-यात्री सुन रही थी। यात्री ने कहा कि बम की आशंका पर सीआईएसएफ ने मेरे बैग से नारियल निकाल लिया, लेकिन उसी बैग में रखे गुटखे पर कुछ नहीं कहा। बम शब्द सुनने के बाद महिला सह-यात्री ने अलार्म बजाया और फ्लाइट क्रू ने सीआईएसएफ को इसकी जानकारी दी। 

यात्री को आईजीआई पुलिस को सौंप दिया गया
इसके बाद यात्री को विमान से उतार दिया गया और महिला भी खुद ही विमान से उतर गई। फिर पूरे विमान की गहन जांच की गई, लेकिन कुछ नहीं मिला। महिला के सह-यात्री ने विमान में चढ़ने से इनकार कर दिया और उन्होंने मुंबई के लिए दूसरी टिकट बुक की। अधिकारी ने बताया कि इस प्रक्रिया में उड़ान में दो घंटे की देरी हुई। पुरुष यात्री को आईजीआई पुलिस को सौंप दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here