हरियाणा: 51 हजार के नकली नोटों सहित तीन युवक गिरफ्तार

हरियाणा के सिरसा में 400 रुपये के असली नोट लेकर लोगों को हजार रुपये के नकली नोट देने वाले तीन आरोपियों को एंटी नारकोटिक्स सेल टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 51000 हजार रुपये के 255 नोट बरामद किए हैं। शिकायत के आधार पर शहर थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।  

जानकारी अनुसार सिरसा एंटी नारकोटिक्स सेल टीम को सूचना मिली थी कि तीन युवक जिनका नाम मुकेश उर्फ मोनू निवासी बालासर रानियां हाल किरायेदार गुरु नानक नगर, गुरमीत सिंह व शंकर लाल निवासी भादड़ा निवासी सिरसा स्कूटी पर सवार होकर ऑटो मार्केट व कीर्तिनगर एरिया में लोगों को 200-200 रुपये के नकली नोट दे रहे हैं।

आरोपी 400 रुपये के बदले एक हजार रुपये के नकली नोट दे रहे हैं। सूचना पाकर पुलिस ऑटो मार्केट क्षेत्र में पहुंची। ऐसे में स्कूटी सवार आरोपियों ने पुलिस की टीम को देखकर मुड़ने का प्रयास किया तो उनकी स्कूटी गिर गई। टीम ने उक्त युवकों से पूछा तो चालक ने अपना नाम मुकेश उर्फ मोनू निवासी बालासर रानियां हाल किरायेदार गुरु नानक नगर बताया।

स्कूटी से गिरने के कारण चालक के हाथ की अंगुली में चोट भी आ गई। टीम ने शक के आधार पर दूसरे युवक से पूछताछ की तो उसने गुरमीत सिंह निवासी भादड़ा सिरसा व तीसरा शंकर लाल भादड़ा सिरसा होने की जानकारी दी। स्कूटी वापस मोड़ने का कारण पूछा तो युवकों ने नकली करंसी होने की जानकादी।

टीम ने उक्त युवकों की स्कूटी की जांच की तो स्कूटी की डिग्गी में 255 नकली नोट 200-200 रुपये के पाए गए। नकली नोटों की कुल राशि 51 हजार हुई। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह नकली नोट गुरी वासी पटियाला से लेकर आए थे।

वह फोन के माध्यम से उसके साथ संपर्क साधकर बस अड्डे से नकली नोट लेकर आए थे। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। वहीं शहर थाना पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एंटी नारकोटिक्स सेल इंचार्ज दाता राम ने शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here