उत्तराखंड:Dehradun के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इन चार शहरों के लिए शुरू होंगी हवाई सेवा

  • मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद के लिए फ्लाइटों का शेड्यूल तय
  • देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अगले सप्ताह से चार नई उड़ानें शुरू होंगी। तीन उड़ानें इंडिगो और एक स्पाइसजेट विमानन कपंनी शुरू कर रही है। नई फ्लाईटों का शेड्यूल तय हो गया है। 

कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद बीती 25 मई से हवाई सेवाओं को शुरू किया गया था। धीरे-धीरे हवाईयात्रियों और फ्लाईटों में इजाफा होना शुरू हो गया है। अगले सप्ताह यानी सोमवार से नई फ्लाईटों का संचालन शुरू हो जाएगा।
एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि मुंबई, अहमदाबाद, कोलकाता और हैदराबाद के लिए चार नई फ्लाईटें शुरू होने जा रही हैं। उड़ानों के लिए शेड्यूल तय हो गया है। मुंबई-देहरादून के लिए सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को विमान सुबह नौ बजकर 50 मिनट पर आएगा और 10.50 बजे वापसी की उड़ान भरेगा।

इसी तरह मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को 6.10 बजे फ्लाइट आएगी और 6.50 बजे वापस जाएगी। अहमदाबाद और देहरादून के लिए मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को 11.30 बजे विमान आएगा और 12 बजे वापस जाएगा। 

वहीं, कोलकाता-देहरादून के लिए विमान मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को उड़ान भरेगा। विमान दोपहर 2 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचकर तीन बजे वापस जाएगा। इसी तरह 16 सितंबर बुधवार से हैदराबाद देहरादून के लिए हवाईसेवा शुरू हो जाएगी। विमान सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को आवाजाही करेगा। हैदराबाद से विमान 12.25 बजे दून पहुंचकर 1.05 बजे वापसी की उड़ान भरेगा। 

एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम ने बताया कि लॉकडाउन के बाद 6-7 फ्लाईटें शुरू की गईं थी, जिनकी संख्या बढ़कर 15 पहुंच चुकी है। धीरे-धीरे हवाईयात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here