ताजमहल में गश खाकर गिरे 17 सैलानी, प्राथमिक चिकित्सा दी गई

उत्तर प्रदेश के आगरा में भीषण गर्मी के कारण ताजमहल में पर्यटक गश खाकर गिर रहे हैं। दोपहर में दहकते संगमरमर पर पैदल चलते हुए 17 सैलानी बेहोश होकर गिर गए। भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और सीआईएसएफ ने प्राथमिक चिकित्सा प्रदान की और डिस्पेंसरी भेजा।

बृहस्पतिवार को ताजमहल में 17 सैलानी बेहोश हो गए। इनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सात साल की देवयानी शेलर परिवार के साथ महाराष्ट्र के रत्नागिरी से ताजमहल देखने आई थीं। गर्मी सहन नहीं हो सकी और हालत खराब होने पर डिस्पेंसरी ले जाई गईं। 

ताजमहल पर जिन पर्यटकों की तबीयत बिगड़ी, उनमें अरुण एटी, कोलकाता से आई पूर्णिमा विश्वास, नीलेश बिसन लांबा, देवयानी शेलर, कोयंबटूर से आई नीतू उर्मिला, सुरजा, पलक्कड़ से आई गोपिका, कोवलम से आई शाकिया नसीन और मल्लापुरम के मो. राजल की तबीयत खराब होने पर उन्हें ताजमहल में ही प्राथमिक चिकित्सा दी गई।विज्ञापन

एएसआई की ‘मे आई हेल्प यू’ टीम ने ओआरएस पिलाया, वहीं उल्टी और बेहोशी वाले पर्यटकों को डिस्पेंसरी भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद उन्हें होटल भेज दिया। ताजमहल में दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे तक लाल पत्थर और संगमरमर दहकता है, ऐसे में सुबह सूर्योदय और शाम को सूर्यास्त में ही पर्यटक जा रहे हैं, लेकिन बाहर से आने वाले पर्यटक ताज की झलक पाने के लिए दोपहर में पहुंच जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here