पूर्व सपा विधायक आरिफ अनवर हाशमी सरकारी जमीनों पर कब्जा करने के आरोप में गिरफ्तार

बलरामपुर: उत्तर प्रदेश में बलरामपुर के उतरौला विधान सभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व विधायक डॉ आरिफ अनवर हाशमी को शनिवार आपराधिक मामले मे गिरफ्तार किया गया है।  पुलिस सूत्रों ने शनिवार को यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सरकारी अभिलेखों में हेराफेरी करने और ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जे के मामले मे वांछित पूर्व विधायक डॉ आरिफ अनवर हाशमी को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व विधायक के ऊपर धोखाधडी और सरकारी जमीन कब्जाने के दो मामले दर्ज हैं। एक मामले की जाँच क्राइम ब्रांच द्वारा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक डॉ आरिफ अनवर हाशमी की गिरफ्तारी सादुल्ला नगर स्थित कार्यालय से की गई है। गिरफ्तारी के समय पुलिस के आला अधिकारियों के अलावा भारी संख्या में सादुल्लानगर, रेहरा बाजार और उतरौला थानो की पुलिस मौजूद थी। उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाई मारूफ अनवर हाशमी के नाम से जारी शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण की भी कारर्वाई की जा रही है।  

डॉ आरिफ अनवर हाशमी वर्ष 2007 और 2012 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुए थे। पिछला विधान सभा चुनाव भी उन्होंने सपा के ही टिकट पर लड़ा था लेकिन उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here