भारत को खत्म कर दिया गया, राहुल का केंद्र पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर उन पर हमला बोलते हुए कहा कि वो अपने भाषण के दौरान लगातार हंस रहे थे। मणिपुर में महीनों से आग लगी है। जो मैंने मणिपुर में सुना और देखा वो पहले नहीं देखा। राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मैंने संसद में बोला कि प्रधानमंत्री ने भारत माता की हत्या की है। मणिपुर में भारत को खत्म कर दिया है। मैंने ऐसे नहीं बोला था। ये खोखले शब्द नहीं हैं, मैं आपको समझाता हूं कि ये क्यों बात है। ये राहुल और कांग्रेस की बात नहीं है बल्कि देश की बात है। 

आज एक स्टेट नहीं दो स्टेट हैं

जब हम मणिपुर पहुंचे। जब हम मैतई एरिया में गए। हमें साफ कहा गया था कि आपकी सिक्योरिटी डिटेल में कोई भी कुकी होगा। उसको यहां मत लाइए क्योंकि हम उसको मार देंगे। जब हम कुकी के एरिया में गए तो हमें कहा गया कि कोई भी मैतेई आपकी सिक्योरिटी में होगा उसे आप मत लाइए उसे हम गोली मार देंगे। जब हम गए तो हमें मैतेई और कुकी को परे करना पड़ा। आज एक स्टेट नहीं दो स्टेट हैं। स्टेट की हत्या कर दी गई है। उसको चीर दिया गया है। इसलिए मैंने बोला कि हिन्दुस्तान की हत्या मणिपुर में बीजेपी ने कर दी है।

 प्रधानमंत्री हँस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि कल पीएम मोदी ने संसद में करीब 2 घंटे 13 मिनट तक बोला। अंत में उन्होंने मणिपुर पर 2 मिनट तक बात की। मणिपुर महीनों से जल रहा है, लोग मारे जा रहे हैं, बलात्कार हो रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री हँस रहे थे, चुटकुले सुना रहे थे। यह उन्हें शोभा नहीं देता। प्रधानमंत्री कम से कम मणिपुर जा सकते थे, समुदायों से बात कर सकते थे और कह सकते थे कि मैं आपका पीएम हूं, आइए बात शुरू करें लेकिन मुझे कोई इरादा नहीं दिखता… सवाल यह नहीं है कि क्या पीएम मोदी 2024 में पीएम बनेंगे, सवाल मणिपुर का है जहां बच्चे, लोग मारे जा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री मणिपुर को जलाना चाहते हैं

राहुल ने कहा कि जब मैंने प्रधानमंत्री को हंसते हुए और मजाक उड़ाते हुए देखा मैं समझ नहीं पा रहा था कि हिन्दुस्तान का प्रधानमंत्री इस प्रकार से कैसे बोल सकता है। पता नहीं लग रहा है कि हमारे देश में क्या हो रहा है। वो नहीं जा सकते हैं वहां उसके भी कारण हैं। छोड़िए मैं बता नहीं सकता। लेकिन अगर जा नहीं सकते हैं तो मणिपुर के बारे में बोले तो। राहुल ने कहा कि मणिपुर में जो हो रहा है हिन्दुस्तान की सेना उसको दो दिन में रोक सकती है। अगर हिन्दुस्तान की आर्मी को कहा गया कि ये तमाशा बंद करो तो दो दिन में ये तमाशा बंद हो जाएगा। प्रधानमंत्री मणिपुर को जलाना चाहते हैं, आग बुझाना नहीं चाहते हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here