लंबे और घने बालों के लिए यूज करें आंवला जूस

  • बालों और स्किन के लिए आंवला बहुत ही लाभकारी होता है। आंवला का जूस सबसे अच्छा हेल्थ ड्रिंक माना जाता है। लंबे बालों के लिए भी आंवला का जूस काफी फायदेमंद होता है।
  • आंवला के जूस में मिनरल्स और विटामिन पाया जाता है जो कि बालों के विकास के लिए बहुत ही असरदार होता है।
  • आंवला जूस बालों के लिए फायदेमंद आंवले में काफी पोषण तत्व मौजूद है जो कि बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। आंवला लंबे और घने बालों का राज है। आंवला डैमेज बालों और सफेद बालों को कम करने में मदद करता है। आंवला जूस का यूज कर बालों को स्मूथ और शाइनी बनाते हैं। चलिए जानते है आंवले जूस का इस्तेमाल करने का तरीका
  • आंवला जूस का कैसे करें यूज आंवले जूस को आप सधे अपने स्कैल्प पर लगा सकती हैं। आंवले जूस को स्कैल्प पर लगाकर 10 से 15 मिनट तक मसाज करें। मसाज करने के बाद 30 से 45 मिनट तक बालों में आंवला जूस लगा रहने दें। इसके बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें। आप अपने बालों में आंवला जूस हफ्ते में 2 से 3 बार लगा सकती हैं।
  • आंवला जूस और नींबू आंवला और नींबू दोनों ही बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है। नींबू में भी विटामिन सी पाया जाता है जो कि बालों के विकास के बहुत ही असरदार होता है। एक चम्मच आंवला जूस में एक चम्मच नींबू का रस मिला लें। अब इस मिश्रण को अपने स्कैल्प पर लगाएं। बालों की मसाज करने के बाद हल्के गर्म पानी से हेयर वॉश कर लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here