झारखंड: एक ही परिवार की तीन बच्चियों की तालाब में डूबकर मौत, परिवार में मचा कोहराम

पश्चिमी सिंहभूम जिले के खूंटपानी प्रखंड के कोटसोना गांव में बुधवार को खेलने के दौरान तालाब में डूबने से एक ही परिवार की तीन बच्चियों की मौत हो गई. पुलिस ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित बच्चियों की उम्र चार से छह वर्ष के बीच थी.

पुलिस ने बताया कि परिवार के लोग बरसात से पहले अपने घर की मरम्मत कर रहे थे, उसी दौरान बच्चियां खेलते-खेलते पास में स्थित तालाब में उतर गईं. यह सब दृश्य एक और छोटी बच्ची देख रही थी और जब तीनों बच्चियां तालाब से बाहर नहीं निकलीं तो छोटी बच्ची ने घर भागकर परिजनों को इसकी जानकारी दी.

परिजन जब तक तालाब तक पहुंचते, तीनों बच्चियों की डूबने से मौत हो चुकी थी. उन्होंने तीनों बच्चियों के शव को तालाब से निकाला. तीनों बच्चियों को अनुमंडल अस्पताल चक्रधरपुर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

33 बच्चे कोरोना संक्रमित

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में झारखंड में 33 बच्चे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद राज्य सरकार महामारी की तीसरी लहर और बच्चों को लेकर सतर्क हो गई है. उन बच्चों की देखरेख के लिए भी प्रदेश में कदम उठाए जा रहे हैं जिनके माता-पिता की इस महामारी के कारण जान चली गई है.

झारखंड में स्वास्थ्य विभाग के विशेष कार्यपालक अधिकारी सिद्धार्थ त्रिपाठी ने  बताया कि 25 मई से कराए जा रहे एक सघन जनस्वास्थ्य सर्वेक्षण एवं रैपिड परीक्षण (इंटेंसिव पब्लिक हेल्थ सर्वे एंड रैपिड टेस्टिंग) में 31 मई तक कुल 1,64,46,947 लोगों का स्वास्थ्य सर्वेक्षण किया गया है.

25 बच्चों की उम्र 6 से 18 साल के बीच

उन्होंने बताया इस दौरान 33 बच्चे कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. इन बच्चों में किसी की भी हालत गंभीर नहीं है. ये बच्चे होम आइसोलेशन  में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. त्रिपाठी के अनुसार, इन 33 कोरोना बच्चों में से 25 बच्चे छह साल से 18 वर्ष के बीच की उम्र के हैं, जबकि सात बच्चे एक वर्ष से कम उम्र के हैं और एक बच्चे की उम्र छह साल से कम है.

उन्होंने बताया  इन बच्चों के स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है और अध्ययन किया जा रहा है ताकि बच्चों में महामारी के प्रभाव के बारे में ज्यादा जानकारी मिल सके. विशेषज्ञों के अनुसार, अगर कोरोना की तीसरी लहर आई तो उसका सर्वाधिक प्रभाव बच्चों पर पड़ने की आशंका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here