बिहार: राजधानी एक्सप्रेस से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ, सोना बरामद

एक बार फिर से DRI ने बिहार में बड़ी कार्रवाई की है। तस्करों के धंधे पर करारा प्रहार किया है। इस बार DRI की टीम ने राजधानी एक्सप्रेस से नशीला पदार्थ अफीम और सोना के बड़े खेप को बरामद किया है। साथ ही ट्रेन से 3 तस्करों को अपने कब्जे में लिया है। गुरुवार की रात इस कार्रवाई को बिहार में मुजफ्फरपुर स्टेशन पर अंजाम दिया गया है। इस कार्रवाई के दरम्यान 65 किलोग्राम अफीम और 1 किलोग्राम सोना बरामद किया गया है। इस खेप को राजस्थान पहुंचाया जाना था। पर उसके पहले ही कार्रवाई हो गई।

गुवाहाटी से चली थी खेप

सूत्रों के अनुसार DRI की टीम को पक्की इनपुट मिली थी। टीम को जानकारी मिली थी कि डिब्रूगढ़ से मुजफ्फरपुर और हाजीपुर के रास्ते नई दिल्ली जाने वाली 20503 राजधानी एक्सप्रेस के एक कोच में तस्कर सफर कर रहे हैं। उनके पास लगेज बैग में अफीम और सोना है। इसी इनपुट के आधार पर राजधानी एक्सप्रेस के मुजफ्फरपुर स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही DRI की टीम पहुंच गई।

ट्रेन के रुकने पर सेकेंड AC के एक कोच को खंगाला। उसी में 3 तस्करों को शक के आधार पर अपने कब्जे में लिया। जब इनकी तलाशी ली गई तो एक तस्कर के पास से सोना की खेप मिली। जिसकी कीमत 55 से 57 लाख रुपए के बीच की है। बरामद सोना दुबई का है। जिसे तस्करी कर लाया गया था।

वहीं 2 शख्स के पास से 7 लाख रुपए से अधिक की अफीम बरामद हुई। इसके बाद तीनों से पूछताछ हुई। जिसके बाद पता चला कि ट्रेन से तस्कर इस खेप को गुवाहाटी से दिल्ली लेकर जा रहे थे। वहां पहुंचने पर उसे दूसरी गाड़ी से राजस्थान लेकर जाते। पकड़े गए तस्करों की पहचान को अभी उजागर नहीं किया गया है। DRI की टीम अब इनके नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here