आगरा: सिकंदरा इलाके की केमिकल फैक्ट्रियों में आग, मौके पर दमकल की कई गाड़ियां

यूपी के आगरा से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां के सिकंदरा क्षेत्र में स्थित दो केमिकल फैक्टरियों में भयानक आग लग गई है। आग की लपटें इतनी जोर-जोर से उठने लगी कि आसपास के घरों से लोग बाहर आ गए हैं। वहीं, मौके पर पुलिस और दमकल की कई गाड़ियां पहुंच गई हैं। आग को बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

आगरा-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग किनारे सब्जी मंडी के समीप टोप्लास्ट और आगरा केमिकल नाम से दो फैक्टरी हैं। इन्हीं दोनों फैक्टरियों में आग लगी है। फैक्टरियों से उठता धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा है। हाईवे पर वाहन रोक दिए गए हैं।

फैक्टरी में बनने वाले केमिकल का इस्तेमाल जूते की सोल में होता है। दोपहर तकरीबन 02:00 बजे आग लगी थी। अब भीषण रूप ले लिया है। अब तक आग काबू में नहीं पाया सका है। आसपास आग फैलने की आशंका है। 8 दमकल आग बुझाने में जुटी हुई हैं।

एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि स्थिति को देखते हुए आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है। वायुसेना और रिफाइनरी से मदद मांगी गई है। फायर टेंडर (फोम वाले) मंगाए गए हैं।

आग की लपटों की तपिश काफी दूर तक महसूस की जा रही है। एहतियातन पुलिस ने हाईवे पर मथुरा की ओर से आने वाले वाहनों को बेस्ट प्राइज कट से पहले ही रोक दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here