पश्चिम बंगाल की सीमा पर 12000 डेटोनेटर और 8000 जिलेटिन की छड़ बरामद

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की सीमा पर झारखंड की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक वाहन से 12 हज़ार डेटोनेटर और 8 हज़ार जिलेटिन की छड़ बरामद की है। पुलिस के अनुसार फिलहाल इस मामले में गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है।

पाकुड़, झारखंड।
झारखंड के पाकुड़ जिले की माल पहाड़ी थाना क्षेत्र में पश्चिम बंगाल की सीमा पर वाहन चेकिंग के दौरान शुक्रवार को पुलिस ने बड़ी सफलता अर्जित करते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में जारी राजनीतिक तनाव को देखते हुए पुलिस की यह बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है।

इस मामले में पाकुड़ के पुलिस अधीक्षक मणिलाल मंडल ने जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि मालपहाड़ी के क्षेत्र में स्थित नासिकपुर में पश्चिम बंगाल की सीमा पर अवस्थित चेक पोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मी जब वाहन चेकिंग कर रहे थे तभी एक वाहन चालक पुलिस को देख कर भागने की कोशिश करने लगा। जब पुलिस ने पीछा कर उस वाहन को पकड़ा तो उसने 12 हजार डेटोनेटर और 8 हजार पीस जिलेटिन की छड़ बरामद हुई। एसपी ने बताया कि बोलेरो में फरी के बोर में विस्फोटक छिपाकर ले जाया जा रहा था। पुलिस के अनुसार पूछताछ किए जाने पर बोलेरो के चालक ने बताया की विस्फोटक को राजग्राम से लाया जा रहा है। पुलिस ने जब इसकी तलाशी ली तो बोलेरो के अंदर से अवैध विस्फोटक सामग्री भी बरामद किए गए। हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि इस विस्फोटक का इस्तेमाल कहां किया जाना था और यह विस्फोटक लाए कहां से जा रहे थे और कहां पहुंचाना था।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार पढ़ने के बाद से ही वहां सांप्रदायिक और राजनीतिक तनाव अभी तक जारी है। पश्चिम बंगाल से कई ऐसी वीडियो आ चुके हैं जब टीएमसी के कार्यकर्ताओं द्वारा देसी बम फोड़ कर की खुशी मनाते दिखाई दिए हैं। इसके अलावा परिणाम आने के बाद से ही पश्चिम बंगाल में बीजेपी के दफ्तर पर लगातार बम से हमला कर आग लगाने की घटनाएं भी घट रही हैं। ऐसे में पश्चिम बंगाल के बॉर्डर पर भारी मात्रा में विस्फोटक का पकड़ा जाना अपने आप में कई सवाल पैदा करता है। क्या यह विस्फोटक नक्सलियों के लिए ले जाए जा रहे थे या फिर इनका इस्तेमाल पश्चिम बंगाल में चल रहे राजनीतिक तनाव के बीच इस्तेमाल किया जाता। ऐसे कई सवाल है जिनका जवाब पुलिस को अभी ढूंढना बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here